ब्लड कैंसर से पीड़ित दिव्यांशु को चाहिए मदद

Himachal Pradesh

सिरमौर न्यूज़ – दिव्यांशु ब्लड कैंसर से जूझ रहा है, दिव्यांशु के परिजन आर्थिक रूप से कमज़ोर है बावजूद इसके वो अपने बेटे का इलाज PGI चंडीगढ़ में करवा रहे है। हालाँकि अस्पताल से एक स्वास्थ्य कार्ड भी बनाया गया है जिसमे इलाज के लिए आर्थिक सीमा 3 लाख की है लेकिन हिमांशु के इलाज पर इसके अतिरिक्त चार से पांच लाख का खर्चा होना है। इलाज की समय अवधि 6 से 7 महीने की है जिसमे इतना बड़ा खर्चा होना है। लेकिन हिमांशु के परिजनों के पास बेटे के इलाज के लिए इतना पैसा जुटा पाने के साधन नहीं है। लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से लोग हिमांशु के इलाज के लिए सहयोग की अपील लगातार कर रहे है।
दरसल दिव्यांशु पुत्र मोहि राम पांवटा साहिब तहसील के गांव जिजला , डाकघर शिवा जिला सिरमौर का स्थायी निवासी है। जिसकी उम्र मात्र 10 वर्ष है ,दिव्यांशु पांचवी कक्षा का छात्र है और अपने परिवार में आठ भाई-बहनों में सबसे छोटा है। परिवार बहुत ही तंगहाली में अपना गुजर बसर करता है ।
तंगहाली में संघर्ष कर रहे इस परिवार बड़ी समस्या उस समय आ गयी जब उनके बेटे हिमांशु को PGI में डॉक्टर ने ब्लड कैंसर का मरीज बताया। कैंसर धीरे धीरे इसके शरीर मे फैले जा रहा है। जून 2023 से परिवार बड़े लाचारी से इसका इलाज PGI के pediatric होस्पिटल (बच्चों का अस्पताल) में करवा रहे है। Rudana association welfare से कुछ आर्थिक मदद बच्चे की की गयी लेकिन जब उन्होंने डॉक्टर से बात की तो उन्होंने बताया कि अस्पताल से एक स्वास्थ्य कार्ड उन्होंने दिव्यांशु का बना रखा है जिसकी आर्थिक सीमा 3 लाख तक है। डॉक्टर ने आगे बताया कि अगर 6-7 महीने इसका इलाज सही तरीके से होता है तो 4 से 5 लाख अतिरिक्त धन की आवश्यकता होगी इलाज में बच्चे के ठीक होने के अवसर भी काफी है।
इस मुसीबत के समय हम सबका सामाजिक कर्तव्य बनता है कि हम पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद के लिए आगे आये, इस बच्चे की जान बचाने के लिए स्वेच्छा लोग सहयोग कर सकते है। जिसके लिए Rudana association welfare ने पीड़ित बच्चे की मां गुरदेई पत्नी मोहि राम की बैंक डिटेल इस सन्देश के साथ साँझा की है। आपकी एक छोटी सी मदद किसी की जान बचा सकती है।

खाता संख्या:- 35597225050 , IFSC:- SBIN0008117
SBI Rajpur, IFSC CODE SBIN0008117 , Mob:- 7807376218/ 7807370957