डीसी-एसपी ने मतगणना केंद्रों में आवश्यक प्रबंधों का लिया जायजा…

DHARMSHALA (धर्मशाला) Elections Himachal Pradesh Latest News

सिरमौर न्यूज़/धर्मशाला

कांगड़ा जिला में लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत मतगणना के लिए चार मतगणना केंद्र निर्धारित किए गए हैं। मंगलवार को डीसी हेमराज बैरवा तथा एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने ज्वालामुखी तथा पालमपुर में मतगणना केंद्रों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि चार जून को धर्मशाला डिग्री कालेज में धर्मशाला, कांगड़ा, नगरोटा तथा शाहपुर विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए केंद्र निर्धारित किया गया है इसके साथ ही पालमपुर डिग्री कालेज में पालमपुर, बैजनाथ, सुलह, जयसिंहपुर विस क्षेत्रों की मतगणना होगी इसी के साथ नूरपुर डिग्री कालेज में नुरपुर, ज्वाली, इंदौरा, फतेहपुर तथा ज्वालाजी डिग्री कालेज में ज्वालाजी विस क्षेत्र की मतगणना होगी। उन्होंने कहा कि सभी मतगणना केंद्रों में चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के मुताबिक आवश्यक प्रबंध करने के लिए कहा गया है तथा पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था प्लान भी तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र से सौ मीटर की दूरी तक आमजनमानस की आवाजाही पर रोक रहेगी इस के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से उचित प्रबंध भी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र में डयूटी पर तैनात कर्मचारियों को प्रवेश पहचान पत्र दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्रों में मीडिया सेंटर भी स्थापित किए जाएंगे इसके अतिरिक्त डयूटी पर तैनात कर्मचारियों एवं एजेंटस के लिए खान पान की भी उचित व्यवस्था की जाएगी इसके अतिरिक्त ईवीएम के रखरखाव के लिए स्ट्रांग रूम भी तैयार किए गए हैं तथा कड़ी सुरक्षा प्रबंधों में स्ट्रांग रूम की निगरानी की जाएगी।

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि मतगणना केंद्रों में विद्युत, पेयजल की उचित व्यवस्था के प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं इसके अतिरिक्त मतगणना केंद्रों के नजदीक पार्किंग इत्यादि के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से प्लान तैयार किया जा रहा है।